छठ पूजा सकुशल संपन्न कराने के लिए चेयरमैन गुड्डू खान ने रेल प्रशासन को सौंपा ज्ञापन     एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ     ट्राई साइकिल के लिए गुहार लगा रही दिव्यांग बेटी          पुलिस ने ऑटो में लदी अवैध लकड़ी बरामद की     परीक्षा देने निकली छात्रा लापता, पुलिस ने किया केस दर्ज     रामप्रवेश को मीडिया प्रभारी बनाये जाने‌ पर समर्थकों में खुशी की लहर     नौतनवा इंटर कॉलेज में जनपद स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ     नौतनवा इंटर कॉलेज में जनपद स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ
Wide Banner 1
Wide Banner 2

सोनौली में स्कूली बच्चों को स्वच्छता के प्रति किया गया जागरूक

सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र में स्थित नवज्योति स्कॉलर्स एकेडमी में शनिवार को स्वच्छ भारत अभियान के तहत बच्चों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाते हुए। उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी द्वारा दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के द्वारा किया गया। जिसके बाद बच्चों को स्वच्छता से होने वाले फायदे के बारे में जानकारी देकर उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए स्वच्छ रहने की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि आजकल के बच्चों में बीमारियों का सबसे बड़ा जड़ गंदगी है। अगर हम अपने घरों में एवं आसपास स्वच्छता रखेंगे। तो बीमारियों से कोसों दूर रहेंगे। उन्होंने कहा कि देश में स्वच्छता अभियान एक नारा बन चुका है। जिसे देश के हर नागरिक को अपनाना होगा। ताकि स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत के नारे के साथ हमारा देश पूरे विश्व में बुलंदियों तक पहुंचे। विद्यालय के प्रबंधक शिरीष पांडे ने कहा कि बच्चे अपने को स्वच्छ रखने के साथ ही परिवार के सदस्यों को भी स्वच्छता अपनाने का संदेश दे। ताकि स्वच्छ और स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके। इस अवसर पर सभासद बेचन प्रसाद, प्रदीप नायक, अमीर आलम, राजकुमार नायक, राधेश्याम यादव, पप्पू खान, रामअशीष तिवारी, पप्पू सिंह, अशुतोष त्रिपाठी, विद्यालय के शिक्षक एवं अभिभावक सहित भारी संख्या में नगर के लोग मौजूद रहे।

हाल के पोस्ट

Wide Banner bottom
Wide Banner bottom 1