छठ पूजा सकुशल संपन्न कराने के लिए चेयरमैन गुड्डू खान ने रेल प्रशासन को सौंपा ज्ञापन     एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ     ट्राई साइकिल के लिए गुहार लगा रही दिव्यांग बेटी          पुलिस ने ऑटो में लदी अवैध लकड़ी बरामद की     परीक्षा देने निकली छात्रा लापता, पुलिस ने किया केस दर्ज     रामप्रवेश को मीडिया प्रभारी बनाये जाने‌ पर समर्थकों में खुशी की लहर     नौतनवा इंटर कॉलेज में जनपद स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ     नौतनवा इंटर कॉलेज में जनपद स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ
Wide Banner 1
Wide Banner 2

नौतनवा नगर पालिका में स्वच्छता अभियान को लेकर कार्यशाला का हुआ आयोजन

नौतनवा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 13 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले विशेष स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ नगर पालिका परिषद नौतनवा में किया गया। इस दौरान व्यापारियों के साथ बैठककर नगर स्वच्छ बनाने की अपील के साथ उनसे सुझाव भी लिए गए। इस दौरान एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें स्वच्छता के प्रति सभी को जागरूक रहने की अपील की गई।
कार्यशाला के दौरान नगर के लोगों ने सुझाव दिया कि स्वच्छता के प्रति हमें खुद ही जागरूक रहना होगा। लोग घरों की छत से कूड़ा ना फेंके इसके लिए घर-घर लोगों को जागरूक करना होगा। कूड़ा कूड़ेदान में ही डालें, पॉलीथिन का प्रयोग बिल्कुल ही ना करें। इसके साथ ही हर वार्ड में घूमने वाली कूड़ा गाड़ियों में कूड़े को डालें। ताकि नगर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जा सके। कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी बिरेंद्र कुमार राव ने कहा कि स्वच्छता में सबसे बड़ा अवरोध पॉलिथीन है। हमें पॉलीथिन के प्रयोग पर रोक लगाने के साथ ही इसका पूर्ण रूप से बहिष्कार करना होगा। तभी हम स्वच्छता के दिशा में आगे कदम बढ़ा सकते हैं।
नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने कहा कि आज हर मनुष्य को स्वच्छता के प्रति अपनी दिनचर्या बनानी पड़ेगी। यदि कोई कर्मचारी सफाई कार्य को ठीक से संम्पन्न नहीं करता है। तो आपके द्वारा उसका नाम बताना ही उसके खिलाफ कार्यवाही तय मानी जायेगी। जहॉ तक सख्ती की बात है। उसे हम एक सिरे से खारिज करते है तथा लोगो से मार्मिक अपील करते है कि स्वच्छता अभियान को अन्जाम तक पहुचाने में हमारी मदद करे। उन्होंने कहा कि कि अगर आप सब तैयार हो तो एनजीओ कर्मियों द्वारा दरवाजे- दरवाजे कूड़ा उठाने को अमल में लाया जाए। उसके लिए महीने में 50 रुपये हर घर को देना होगा। यह कार्य तभी शुरू होगी जब नगर के लोग सहमत होंगे। 
इस अवसर पर ब्यापार मंडल अध्यक्ष राधेश्याम सिंह, रामरूप जायसवाल, मनोज राना, कमलेश अग्रवाल, सरदार सहेन्द्र सिंह ,हरिबहादुर गुरुंग, डमर बहादुर गुरुंग, एजाज अहमद, सुहेल अहमद, अनिल चोखानी, राजेश कशौधन, राजीव शर्मा, मनीष वेरिवाल, शाहनवाज खान, बन्टी पाण्डेय, रामनारायन गौतम, महताब अहमद, मौलाना कलाम, सरदार मंजीत सिंह, राजेन्द्र जायसवाल, दिनेश गुप्ता, मनोज जायसवाल के अलावा सैकड़ो व्यापारी उपस्थित रहे।

हाल के पोस्ट

Wide Banner bottom
Wide Banner bottom 1