छठ पूजा सकुशल संपन्न कराने के लिए चेयरमैन गुड्डू खान ने रेल प्रशासन को सौंपा ज्ञापन     एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ     ट्राई साइकिल के लिए गुहार लगा रही दिव्यांग बेटी          पुलिस ने ऑटो में लदी अवैध लकड़ी बरामद की     परीक्षा देने निकली छात्रा लापता, पुलिस ने किया केस दर्ज     रामप्रवेश को मीडिया प्रभारी बनाये जाने‌ पर समर्थकों में खुशी की लहर     नौतनवा इंटर कॉलेज में जनपद स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ     नौतनवा इंटर कॉलेज में जनपद स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ
Wide Banner 1
Wide Banner 2

फार्मेसी कॉलेज में हिंदी दिवस पर कार्यशाला का गुड्डू खान ने किया शुभारंभ

नौतनवा। राजीव गांधी कॉलेज ऑफ फार्मेसी में शनिवार को हिंदी दिवस के मौके पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें हिंदी भाषा के महत्व वह दैनिक जीवन में इसके इस्तेमाल पर जोर दिया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष गुड्डू खान द्वारा दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना से किया गया।
अपने संबोधन में गुड्डू खान ने कहा कि अंग्रेजो की गुलामी से आजाद होने के बाद हिंदुस्तान एक अजीब सी उलझन बोली और भाषा में फसा हुआ था। विद्वानों द्वारा काफी विचार विमर्श के बाद आखिरकार 14 सितंबर 1949 को हिंदी को राजभाषा का दर्जा मिल गया। उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व में हिंदी फिल्में और संगीत सबसे ज्यादा विश्व के हर कोने में पसंद किया जाता है। हमें हिंदी भाषा के महत्व को समझना होगा और इसके इस्तेमाल पर जोर देना होगा।
इस अवसर पर कालेज के प्राचार्य शोभाराम शाहू ने कहा कि आज के मॉर्डन लाइफस्टाइल पर इंग्लिश का कब्जा बढ़ता जा रहा है। लोग हिंदी बोलने वाले को कम पढा लिखे समझते हैं। साथ ही इंग्लिश बोलना आज के समय में फैशन या यू कहे ट्रेंड सा बन गया है।
कार्यशाला में आयोजित प्रश्न-उत्तर प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले छात्र -छात्राओं को मुख्य अतिथि द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर बन्टी पाण्डेय, राजेश ब्वाएड, प्रोफेसर छाया शाहू, प्रो0 अजीत सिंह, प्रविन्द सिंह, शनि श्रीवास्तव ,हरेन्द्र यादव, यासमीन बानो, अमित, अंकित पाण्डेय, धर्मेन्द्र, कल्यानी आदि लोगों ने उपस्थित होकर हिन्दी भाषा को गौरवान्वित करने का सराहनीय प्रयास किया।

हाल के पोस्ट

Wide Banner bottom
Wide Banner bottom 1